Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • एमपी बोर्ड के साथ-साथ सीबीएसई के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को भी मिलेंगे लैपटॉप

एमपी बोर्ड के साथ-साथ सीबीएसई के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को भी मिलेंगे लैपटॉप

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लैपटॉप के लिए 78 हजार 641 विद्यार्थियों के खातों में 196 करोड़ रूपए की राशि अंतरित कीभोपाल : दिनांक 20 जुलाई, 2023मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बच्चों मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं, तुम्हारे सपनों को मैं कभी मरने नहीं दूंगा। विद्यार्थी तेजी से आगे बढ़े, उनका भविष्य सुरक्षित हो इसके लिए हमारी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। अगले साल से सभी टॉपर बच्चों को स्कूटी दी जाएगी। लैपटॉप देने वाली योजना का विस्तार एमपी बोर्ड के साथ-साथ सीबीएसई बोर्ड में लागू होगी। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत लाल परेड ग्राउंड पर विद्यार्थियों से संवाद में यह बात कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कक्षा 12वीं में 75% या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए पच्चीस-पच्चीस हजार रुपए सिंगल क्लिक से अंतरित किए तथा प्रतीक स्वरूप संभाग के टॉपर विद्यार्थियों को चेक प्रदान किए। प्रदेश के 78 हजार 641 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के खातों में 196 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की गई।

मुख्यमंत्री चौहान कार्यक्रम स्थल पर विद्यार्थियों के बीच पहुंचे और पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री चौहान ने सरस्वती वंदना के साथ कन्या पूजन व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, विधायक कृष्णा गौर तथा जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कक्षा 12वीं में संभाग स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत संभाग के टॉपर विद्यार्थियों में उज्जैन संभाग में प्रथम स्थान पर आए शाजापुर मक्सी की खेम गुरुकुल अकादमी के रितिक पटेल, जबलपुर संभाग से छिंदवाड़ा जिले के ज्ञानदीप उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमरवाड़ा की मौली नेमा, नर्मदापुरम संभाग से सेंट गुरू प्रसाद अग्रवाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नारायण शर्मा, भोपाल संभाग के लिए शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की सोनाली परमार, शहडोल संभाग से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमलाई के अमन कुमार पनीका, ग्वालियर संभाग से भिंड जिले के शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल की श्रुति श्रीवास्तव, रीवा संभाग से ड्रीमवैली पब्लिक इंग्लिश मीडियम स्कूल उचेहरा सतना की निकिता अग्रवाल, सागर संभाग से शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छतरपुर के हेमंत पटेल और इंदौर संभाग से शासकीय मल्टी मल्हार आश्रम हायर सेकेंडरी स्कूल इंदौर के आकाश पांडे को प्रतीक स्वरूप चेक प्रदान किए तथा प्रशस्ति पत्र भेंट कर उनका सम्मान किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी संभागों तथा जिलों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के साथ ग्रुप फोटो खिंचवाया।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required