Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने मशीनें रवाना की, एक बार में बनेंगी 1200 चपातियां।

विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने मशीनें रवाना की, एक बार में बनेंगी 1200 चपातियां।


अजमेर में बनी 8 मशीनों से सीता रसोई अयोध्या में सिकेंगी रोटियां

अजमेर, 08 जनवरी। अयोध्या में रामभक्तों के लिए बनने वाली भोजन प्रसादी में अजमेर में बनी 8 चपाती मेकिंग मशीन भी रोटियां सेकेंगी। सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने हरी झंडी दिखाकर मशीनों को रवाना किया। उन्होंने कहा कि मां सीता भोजन शाला में अजमेर से मशीनों के जाने से पुण्य प्राप्त होगा। इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति स्थापना होगी। यह सपना सदियों से भारतीयों का रहा है। हम 500 साल तक संघर्ष करते रहे और हजारों कारसेवक शहीद हुए। प्रधानमंत्राी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह काम होने जा रहा हैै। भगवान गर्भ गृह में विराजेंगे। यह सभी का सौभाग्य है। धीरे-धीरे पूरा भारत राममय हो रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या नगरी विश्व का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल बनने जा रहा है। इस अवसर पर अजमेर वासियों की भी सहभागिता बन रही है।


उन्होंने कहा कि अयोध्या की सीता भोजन शाला में बनने वाली रोटियों के लिए मशीनों को रवाना किया गया है। अजमेर से 8 मशीन भेजी गई है। इससे पुण्य प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि अजमेर के 50 कार्मिक भी वहां काम कर रहे हैं। यह अजमेर वासियों का सौभाग्य है।

एक बार मे 1200 चपातियां बनेंगी
मशीन निर्माता राजेश एवं मनीष शर्मा ने बताया कि अयोध्या से उन्हें संत गोपालदास की ओर से मशीनों का आर्डर मिला। एक मशीन एक बार में 1200 चपातियां बनाएगी। जिस पिकअप में मशीन भेजी गई है, उसे सजाया गया। पूरे विधि विधान के साथ अयोध्या रवाना किया गया।
इस अवसर पर पूर्व महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, अध्यक्ष श्री रमेश सोनी और पार्षदों सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहें।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required