Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • डोर-टू-डोर सर्वे कर पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं – सीईओ जिला पंचायत

डोर-टू-डोर सर्वे कर पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं – सीईओ जिला पंचायत

*भिण्ड 06 सितम्बर 2023/* मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मनोज सरियाम ने में महिला एवं बाल विकास विभाग के क्षेत्रीय अमले, पर्यवेक्षकों का स्वीप प्लान के तहत् उन्मुखीकरण कार्यक्रम में निर्देश दिए की जिले में छूटे हुए पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए अभियान चलाए।

डोर टू डोर सर्वे कर ऐसे मतदाताओं के फॉर्म भरवाए जाए और उनका सूची में पंजीयन कराया जाये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने कहा कि सभी प्रतिभागियों द्वारा स्वीप प्लान के तहत् महिला मतदाता वोटर जोड़ने एवं ऐसे युवा जिनकी आयु 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष के हो रहे है, उनके नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कार्रवाई की जावे।

जिसकी अंतिम तिथि 11 सितंबर है। विभाग का सभी क्षेत्रीय अमला डोर टू डोर सर्वे कर पात्र संभावित मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में समय अवधि के पूर्व जुड़वाएं एवं विभाग की विभिन्न योजनाओं के लाभान्वित हितग्राहियों से उनके मतदाता परिचय पत्र बने होने के संबंध में चर्चा करें और आवश्यकता पड़ने पर उनका नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं, कार्यक्रम में जिला अंतर्गत तैयार स्वीप प्लान के संबंध में बाल संरक्षण अधिकारी अजय सक्सेना द्वारा सभी प्रतिभागियों को स्वीप प्लान के तहत् की जाने वाली गतिविधियों से क्रोनोलॉजिकल कैलेंडर के साथ अवगत कराया गया और गतिविधियां किस तरह आयोजित की जानी हैं के बारे में विस्तार से बताया गया।

साथ ही यह भी बताया गया कि प्रत्येक विधानसभा में न्यूनतम मतदान प्रतिशत वाले पांच पोलिंग बूथ की सूची स्वीप प्लान में है जहां पर अनिवार्यतः स्वीप गतिविधियां आयोजित की जानी हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी संजय जैन द्वारा सभी पर्यवेक्षकों को कैलेंडर अनुसार गतिविधि आयोजित करने के निर्देश दिए गए एवं सभी से अपेक्षा की गई कि आपके द्वारा पूर्व में विभिन्न योजनाओं में उत्कृष्ट कार्य किया गया है । ऐसी ही अपेक्षा निर्वाचन कार्य में है। कार्यक्रम में सभी से संकल्प पत्र भरवाए गए और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा सभी को शपथ दिलाई गई। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मनोज सरियाम द्वारा हस्ताक्षर संकल्प पर हस्ताक्षर कर हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। उसके बाद सभी प्रतिभागियों द्वारा भी हस्ताक्षर किए गए।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required